अपने संपादक को जानें

 

श्री साउंडर दिलीपन भारतमार्ग के संस्थापक एवं संपादक हैं जो सारे गजट में सनातन धर्म के प्रचार में लगा हुआ है। भारतमार्ग टोरंटो, कनाडा से ऑपरेट हो रहा है। तमिल नाडु के दक्षिणी भाग में उनका जन्म एवं पालम पोषण हुआ. अपने जीवन का जिस भाग उन्होंने एक कार्यकर्ता के रूप में और अब भारतमार्ग के संपादक के रूप में बिताया उसमें उन्होंने भारत और पुरे विश्व में कई प्रयाण किये।

साउंडर दिलीपन बारह साल के उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (र स स ) के साथी बने थे. वे सकैया रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् , र स स का छत्रिय ग्रुप और साथ ही राष्ट्रीवादी भारतीय जनता पार्टी (युथ बी ज प ) के संग वे महारास्त्र में अपने कॉलेज समय में काम कर रहे थे। दिसंबर छे १९९२ को

अवैध ढांचा विध्वंस के समय वे अयोधाय गये थे। कॉलेज के बाद वे काम शुरू करने से पहले थोड़े समय के लिये वनवासी कल्याण केंद्र (व् क क ) में रहि. बाद में उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में अपना व्यवसाय शुरू किया।

उन्होंने एक दशक के लिए उ स ए में जेकर काम किया। वे उस समय में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करके, फिर अपना स्वयं का कंपनी शुरू किया। २००५ के समाप्ति के निकट में उन्होंने अपना व्यवसाय Netultimate.com जो वेब विकास, डिजाइन और डिजिटल मार्केटिंग करती है उसे कनाडा में बढ़ाया और टोरंटो कनाडा से ऑपरेट करने लगे। वे कनाडा और अमेरिका के कई हिन्दू राष्ट्रीय ग्रुप्स के साथ काम करते हैं और सामुदायिक सेवा मैं बहुत लगे रहते है। चोटों और बड़ों को भारत का इतिहास अंग्रेज़ी में बताने के लिए और दुनिया के सनातन धर्मियों को अपना सनातन धर्म के पालान में सहायता के लिए उन्होंने २०१७ को भारतमार्ग शुरू किया। अब भारतमार्ग को दुनिया भर में कई दर्शक है और अब उसने अपना पहुँच हिंदी एवं तमिल में करना शुरू कर दिया है।

भारत मार्ग अब गुरुवों की उपदेशों, मंदिरों के इतिहास और भी राष्ट्रविरोधी और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का पर्दाफाश करने काम करती है | भारत और सनातन धर्म की बड़े धर्मिक नेताओं, समुदाय के नेताओं, राजनीतिक नेताओं आदि का साक्षात्कार लेने के लिए भारतमर्ग साक्षात्कार करते हैं।

भारत मार्ग अब गुरुवों की उपदेशों, मंदिरों के इतिहास और भी राष्ट्रविरोधी और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का पर्दाफाश करने काम करती है | भारत और सनातन धर्म की बड़े धर्मिक नेताओं, समुदाय के नेताओं, राजनीतिक नेताओं आदि का साक्षात्कार लेने के लिए भारतमर्ग साक्षात्कार करते हैं।

जो लोग सनातन धर्म छोड़के अन्य धर्मों को अपनाये, उनको हवन / यगना करके गर वापसी करके नया नाम देना और सनातन धर्म के बारेमें सिकने का काम भी भारत मार्ग करती है | भारत मार्ग आनेवाले थीवहारों के बारेमें बताने का काम, धर्म के बारेमें पूछनेवाले सवालों को जवाब देनेवा काम को भी सेवा का रूप में करती है | भारत मार्ग आज गोशालावों को मधत करना, गरीबों, साधु संतो को अण्णा धान करना और विद्यार्थियों को पुस्तक देना ऐसे सेवा काम में भी अपना सहयोगी संगठनों के साथ काम करती है |

अब आप कभी भी व्हाट्सएप के जरिए संपादक से संपर्क कर सकते हैं | “हर दिन एक धार्मिक सुचना” अपने मोबाइल फोन में प्राप्त करने के लिए भी आप हमें +1 647 964 4790 नंबर में वात्सप्प करें | इस https://t.me/BharatMargHindi लिंक को क्लिक करके हमारे टेलीग्राम (Telegram App) से जुड़कर धार्मिक संदेश हिन्दी में पढ़ सकते हैं भी |

WhatsApp chat